CET Free Bus Notice 2024 राजस्थान सीईटी स्नातक परीक्षा के लिए 4 दिन फ्री बस यात्रा कर सकेंगे अभ्यर्थी, आदेश जारी

CET Free Bus Notice 2024: राजस्थान रोडवेज ने राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली समान पात्रता परीक्षा 2024 (राजस्थान सीईटी स्नातक परीक्षा) के लिए उम्मीदवारों को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा प्रदान की है। अभ्यर्थी अब परीक्षा देने के लिए राजस्थान रोडवेज की बसों में बिना किसी शुल्क के यात्रा कर सकेंगे।

CET Free Bus Notice 2024

राजस्थान सीईटी स्नातक परीक्षा 27 और 28 सितंबर, 2024 को चार चरणों में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए लगभग 13 लाख उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। रोडवेज निगम ने 26 से 29 सितंबर तक परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए मुफ्त बस यात्रा की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री द्वारा जारी बजट घोषणा के अनुसार सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को राजस्थान पथ परिवहन निगम की नियमित एवं एक्सप्रेस बसों में राज्य की सीमा के भीतर निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी गई है। यह सुविधा परिवहन मंत्रालय के शासन सचिव के आदेश पर लागू की गई है।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित समान पात्रता परीक्षा 2024 में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवारों को 26 सितंबर 2024 की मध्यरात्रि से 29 सितंबर 2024 की रात 11:59 बजे तक मुफ्त बस यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी।

परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए उनके निवास स्थान से परीक्षा केंद्र शहर तक और परीक्षा के बाद वापस आने के लिए निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा उपलब्ध है। ये सुविधाएं परीक्षा से एक दिन पहले से लेकर परीक्षा के अगले दिन तक वैध रहेंगी।

  • ये सुविधाएं केवल अभ्यर्थियों को ही मिलेंगी।
  • उम्मीदवारों के परिवार के सदस्यों के लिए कोई छूट नहीं होगी; उन्हें नियमित टिकट लेना होगा.
  • अभ्यर्थियों को अपना प्रवेश पत्र बस ऑपरेटर या बॉक्स ऑफिस पर दिखाना होगा, ताकि उन्हें बिना शुल्क के टिकट मिल सके।
    -यात्रा के दौरान अभ्यर्थियों के पास फोटो आईडी होना अनिवार्य है।

Leave a Comment