Income Tax Vacancy 2024: इनकम टैक्स ऑफिस में 10वीं पास अटेंडेंट की भर्ती

Income Tax Vacancy 2024: आयकर विभाग ने अटेंडेंट की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। विभाग ने अटेंडेंट पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 सितंबर से शुरू हो गए हैं और आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 सितंबर 2024 है। आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.tvenuetax.gov.in पर जाएं और फॉर्म भरें।

इनकम टैक्स भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। अभ्यर्थियों की आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों को सरकारी नियमानुसार अधिकतम आयु में छूट दी जायेगी। आयु की गणना 22 सितंबर 2024 को आधार मानकर की जाएगी। उम्मीदवार पात्रता और अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Income Tax Vacancy 2024 Notification

  • वेतन: कैंटीन के पद पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल I के तहत 18,000 रुपये से 56,900 रुपये प्रति माह तक वेतन मिलेगा।
  • आवेदन शुल्क: इस भर्ती के लिए आवेदन करना पूरी तरह से निःशुल्क है, कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।
  • चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।
  • परीक्षा तिथि: लिखित परीक्षा 6 अक्टूबर 2024 को आयोजित की जाएगी।

तमिलनाडु और पुदुचेरी आयकर कार्यालय में इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे, जिनमें से 25-25 प्रश्न अंग्रेजी भाषा, रीजनिंग, संख्यात्मक योग्यता और सामान्य जागरूकता से होंगे। प्रत्येक सही उत्तर के लिए 3 अंक दिए जाएंगे, जबकि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1 अंक काटा जाएगा। यह परीक्षा अगले महीने आयोजित की जाएगी और हॉल टिकट 1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर 2024 तक जारी किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आयकर कार्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Leave a Comment