RSMSSB CET Validity Extend राजस्थान सीईटी की वैधता 1 वर्ष से बढ़ाकर 3 वर्ष करने का प्रस्ताव

RSMSSB CET Validity Extend: राजस्थान सीईटी स्कोर कार्ड की वैधता बढ़ने का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सीईटी स्कोर कार्ड की वैधता बढ़ाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिससे बार-बार परीक्षा से राहत मिलेगी। कई राज्यों में पात्रता परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं और जिस तरह CTET का स्कोर कार्ड जीवन भर के लिए मान्य है, उसी तरह राजस्थान REET का स्कोर कार्ड भी जीवन भर के लिए मान्य है।

युवा लंबे समय से मांग कर रहे हैं कि सीईटी स्कोर कार्ड की वैधता को एक साल से आगे बढ़ाया जाए ताकि उन्हें मानसिक परेशानी न हो और भर्ती के लिए बेहतर तैयारी कर सकें। अक्सर ऐसा होता है कि पूरे साल कोई भर्ती नहीं होती है, जिससे उम्मीदवारों को दोबारा परीक्षा देनी पड़ती है।

RSMSSB CET Validity Extend

राजस्थान सीईटी पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान शुरू किया गया था और इसलिए इसकी वैधता एक वर्ष के लिए बरकरार रखी गई थी। अब मौजूदा सरकार और चयन बोर्ड इस अवधि को बढ़ाने पर विचार कर रहा है। अध्यक्ष आलोक राज ने बताया कि सीईटी स्कोर कार्ड की वैधता 3 से 4 साल तक बढ़ाई जा सकती है, ताकि अभ्यर्थी उसी स्कोर के साथ आगामी भर्तियों में शामिल हो सकें।

Rajasthan CET 12th Level Syllabus 2024: राजस्थान CET 12th लेवल का नया सिलेबस जारी

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने इस बदलाव का प्रस्ताव सरकार को भेज दिया है और जल्द ही इस पर फैसला होने की उम्मीद है। सीईटी के लेटेस्ट अपडेट के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं, जहां आपको सभी सूचनाएं प्राप्त होंगी।

Leave a Comment